हफ्ते में छह बार करें सेक्स, काम और ज़िन्दगी खुशहाल होगी- जैक मा

हफ्ते में छह बार करें सेक्स, काम और ज़िन्दगी खुशहाल होगी- जैक मा

चीन के सबसे अमीर व्यक्ति जैक मा अक्सर अपनी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों को उनका जीवन स्तर सुधारने के लिए जिंदगी से जुड़ी अहम बातें बताते रहते हैं. कुछ समय पहले ही उन्होंने अपने कर्मचारियों को ‘996’ मंत्रा को अपनाने की सलाह दी थी. ‘996’ का मतलब है सप्ताह के 6 दिन तक 9 घंटे काम करना. रिपोर्ट के मुताबिक़, जैक मा ने अपने कर्मचारियों को एक नया नियम ‘669’ अपनाने की सलाह दी है.

जैक मा ने अपनी कंपनी अलीबाबा के एक स्टाफ की शादी के समारोह में अपने कर्मचारियों को यह सलाह दी कि उन्हें सप्ताह के 6 दिन 6 बार अपने पार्टनर के साथ सेक्स करना चाहिए. उन्होंने कहा कि काम के मामले में मैं ‘996’ के कांसेप्ट को सही मानता हु लेकिन निजी जीवन में जीवन की ख़ुशी बरकरार रखने के लिए लोगों को ‘669’ के कांसेप्ट पर चलना चाहिए. इससे उनकी प्रोडक्टिविटी भी बढ़ेगी.

Opinion- प्यार की तलाश में हैं लोग! क्या शादी से उठ गया है विश्वास?

जैक मा के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना हो रही है. सुशील माहेश्वरी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘996’ करने के बाद ‘669’ कौन कर पाएगा.’ वहीँ दीपिका भारद्वाज नाम की एक यूजर ने लिखा कि अलीबाबा के जैक मा चाहते हैं कि कर्मचारी ऑफिस में ‘996’ करें यानी कि 1 सप्ताह में 6 दिन सुबह 9 से लेकर रात 9 बजे तक काम करें. और वो ये भी चाहते हैं कि घर पर लोग ‘669’ को मानें यानी कि सप्ताह में 6 दिन 6 बार सेक्स करें. क्या इस आदमी को अभी भी अंदाजा नहीं है कि हम अब तक इंसान हैं, रोबोट नहीं?

एक अन्य ट्विटर यूजर देबारती ने लिखा कि जैक मा ने स्वस्थ जीवन के लिए कर्मचारियों को 6 दिन में 6 बार साथी से संबंध बनाने को कहा है. उन्हें इस बारे में थोड़ा विस्तार से बताना चाहिए कि कम्पनी में काम के दौरान ‘996’ करने के बाद किसमें बिस्तर पर ‘669’ का पालन करने की हिम्मत बचेगी.

 

Tarun Ghosh

I'm a content writer. I mainly write article about Technology. I write latest news about technology, movies, viral news on this website. Feel free to contact me on my social handles.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *